एसजीटी विश्वविद्यालय के मेडिकल एवं हेल्थ साइंस संकाय के रेडियोडायग्नोसिस विभाग द्वारा कार्यशाला का आयोजन

लोकभद्र सिंह

गुरुग्राम, 17 फरवरी

एसजीटी विद्यालय के मेडिकल हेल्थ साइंस संकाय के रेडियोडायग्नोसिस विभाग द्वारा “सिर व गले तथा न्यूरो मामलों में” सीटी और एमआरआई
विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का आयोजन पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल रेजिडेंट ट्रेनी डॉक्टरों में व्यवहारिक कौशल और ज्ञान की बढ़ोतरी के लिए हुआ जिसका संचालन प्रसिद्ध रेडियोलॉजिस्ट और वरिष्ठ संकाय डॉ.अतिन कुमार, प्रोफेसर, रेडियोडायग्नोसिस और इंटरवेंशनल रेडियोलॉजी विभाग (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान नई दिल्ली) तथा प्रख्यात रेडियोलॉजिस्ट और वरिष्ठ संकाय डॉ ज्योति कुमार निदेशक-प्रोफेसर, रेडियोडायग्नोसिस विभाग, (मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज नई दिल्ली ) के द्वारा किया गया ।

यह कार्यक्रम का आयोजन केस परिचर्चा प्रारूप में किया गया जिसमें डॉ (प्रोफेसर) अतिन कुमार ने विभिन्न पर न्यूरोरेडियोलॉजी के मामले में सीटी और एमआरआई की प्रक्रिया की जानकारी दी तथा प्रक्रिया में आने वाले विभिन्न समस्याओं के समाधान को भी बताया तथा डॉ.(प्रोफेसर) ज्योति कुमार ने सिर और गर्दन से जुड़ी विभिन्न सामान्य समस्याओं में सीटी व एमआरआई प्रक्रिया को बताया एवं प्रक्रिया में आने वाले विभिन्न समस्याओं की जानकारी दी व उनके निदान को विस्तृत रूप से समझाया। और विशेषज्ञ ने सुनिश्चित किया कि इस कार्यशाला में भाग लेने वाले समस्त रेजिडेंट ट्रेनी डॉक्टरों को सीटी व एमआरआई प्रक्रिया की समझ व इस मामलों में आने वाले समस्याओं से निपटने के लिए तैयार किया जा सके।

डॉ. रीना नैय्यर, कार्यकारी निदेशक, चिकित्सा और स्वास्थ्य विज्ञान संकाय और नर्सिंग संकाय ने इस अवसर पर स्वागत भाषण से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और रेडियोडायग्नोसिस विभाग के प्रोफेसर और एचओडी डॉ.बी बी शर्मा ने प्रतिभागियों को कार्यशाला के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी। डॉ.(ब्रिगेडियर) चंद्र मोहन, एसएम, निदेशक अस्पताल प्रशासन और प्रोफेसर, रेडियोडायग्नोसिस विभाग ने कार्यवाही का संचालन किया और प्रसिद्ध विशेषज्ञों का परिचय दिया, वक्ताओं की उपलब्धियों और रेडियोलॉजी के क्षेत्र में उनके योगदान के बारे में विस्तार से बताया कार्यक्रम का समापन डॉ. मोनू सरीन, प्रोफेसर (रेडियोडायग्नोसिस) द्वारा धन्यवाद भाषण द्वारा किया गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.