फैक्ट्री में मिला 4500 लीटर नकली घी.. महाराष्ट्र का शख्स कर रहा था मिलावट

फैक्ट्री में मिला 4500 लीटर नकली घी… महाराष्ट्र का शख्स कर रहा था मिलावटखोरी, पुलिस को बताई कहानी

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर (Ambikapur) में नकली घी की फैक्ट्री पकड़ी गई है. इस फैक्ट्री में महाराष्ट्र के गोंदिया जिले का रहने वाला व्यक्ति नकली घी तैयार कर रहा था. पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने पूरी कहानी बताई. इस दौरान मौके से 4500 लीटर नकली घी बरामद किया गया है. पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है.

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर (Ambikapur) में स्थित बाबूपारा के एक मकान में शुक्रवार दोपहर प्रशासन व औषधि विभाग की टीम ने नकली घी बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. छापामार अभियान में 4500 लीटर नकली घी और तेल बरामद किया गया है. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है.

Fake Ghee की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in Hindi -  Zee News Hindi

जिला प्रशासन को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अंबिकापुर के बाबूपारा स्थित एक मकान में कुछ लोग नकली घी तैयार कर रहे हैं. सूचना पर प्रशासन की टीम ने छापामारी की. भारी पुलिस बल देखकर काम करने वाले मजदूर भाग खड़े हुए. इस कार्रवाई में टीम ने 4500 किलो नकली घी बरामद किया है.

तहसीलदार उमेश बाज ने बताया कि मौके से वनस्पति तेल और सोयाबीन का तेल भी मिला है, जिसे मिलाकर नकली घी तैयार किया जाता था. इस मामले में एक व्यक्ति को पकड़ा गया है, जिसका नाम राकेश बंसल है, वह मूलतः महाराष्ट्र के गोंदिया का रहने वाला है. वह यहां किराए के मकान में रह रहा था।

फैक्ट्री में मिला 4500 लीटर नकली घी... महाराष्ट्र का शख्स कर रहा था  मिलावटखोरी, पुलिस को बताई कहानी - Ambikapur district administration seized  fake ghee worth lakhs of rupees ...

तहसीलदार ने कहा कि आरोपी ने पूछताछ बताया है कि बरामद किए गए घी का प्रयोग मनोकामना दीप के लिए बनाया था, लेकिन मो से ऐसा कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है. जिससे यह साबित हो सके कि उक्त नकली घी का उपयोग दीप जलाने के लिए ही किया गया हो. अनुमान लगाया जा रहा है कि उक्त घी को बाजार में भी बेचता रहा होगा.

अधिकारियों ने कहा कि यहां कुछ दिनों से नकली घी बनाया जा रहा था. मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी. हम पूरी टीम के साथ पहुंचे और नकली घी जब्त किया. सोयाबीन का तेल और डालडा व कुछ अन्य सामग्री को मिलाकर इसे तैयार किया जा रहा था. वहीं मौके पर पकड़े गए आरोपी ने कहा कि में महाराष्ट्र के गोंदिया का रहने वाला हूं. पहली बार अंबिकापुर आया हूं. यहां नवरात्र में दीपक जलाने के लिए हम मिलावटी घी बना रहे थे. मेरे पास कोई भी लीगल पेपर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *