एसजीटी यूनिवर्सिटी ने किया वुमन लीडरशिप पर व्याख्यान का आयोजन  

महिलाओं में नेतृत्व क्षमता विकसित करने के उद्देश्य से एसजीटी विश्वविद्यालय, गुरुग्राम द्वारा आज एक उद्यमी, प्रमाणित IELTS, पूर्व-वीज़ा अधिकारी व वुमन लीडर ऑफ द ईयर 2023 अवार्डी शीनू बेनर्जी के व्याख्यान का आयोजन किया। जिसका शीर्षक “स्ट्रिंग टू थ्राइव: द स्टेटस ऑफ़ वीमेन इन लीडरशिप” रहा। इस मौके पर शीनू बेनर्जी को बुके व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।
यह व्याख्यान विश्वविद्यालय के सेंट्रल कोआर्डिनेशन सेल द्वारा वूमेन लीडरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत शुरू की गई व्याख्यानमाला के सिलसिले में किया गया था। इस मौके पर फैकल्टी ऑफ बिहेवियरल साइंसेज से प्रोफेसर व एडवाइजर डॉ वहीदा खान, ऑफिस ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स के डीन रजनीश वधवा व एसजीटी यूनिवर्सिटी के एडवाइजर राजीव गुलाटी व अन्य लोग मौजूद रहे। इस कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर की गई।
इस मौके पर शीनू बेनर्जी ने कहा कि महिलाओं को हमेशा रीजेक्शन और खुद पर शक करने जैसा डर सताता है। लेकिन महिलाओं को हमेशा हर एक परिस्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने आईटी सेक्टर का उदाहरण देते हुए कहा कि आज के समय में सबसे ज्यादा महिलायें आईटी सेक्टर में हैं, जो पूरे आत्मविश्वास से इस सेक्टर में काम कर रही हैं।
उन्होंने कहा कि कोई भी काम की शुरुआत करने के लिए या कहें कि अपने आप में लीडरशिप क्वालिटी पैदा करनी हो तो हमेशा अच्छी कम्यूनिकेशन स्किल्स, खुद की खूबियों और खामियों का पता होना, स्वतंत्रता और पावरफुल डिसीजन मेकर आदि होना बहुत जरूरी है ताकि आप अपने कामों को पूरी क्रिएटिविटी के साथ कर सकें।
उन्होंने कहा कि आज ऐसा पहली बार हुआ है कि वो इतनी सारी प्रोफेसर्स के सामने व्याख्यान दे रही हैं, उन्होंने एसजीटी यूनिवर्सिटी के वूमेन लीडरशिप को चलाई गई श्रृंखला को लेकर शुभकामनाएं और आभार प्रकट किया जो आज के समय में वूमेन लीडरशिप को बढ़ावा दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *