एसजीटी विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मेडिसिन एंड हेल्थ साइंसेज ने गुरुग्राम के पालडा गांव में  स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन 

लोक भद्र सिंह

   गुरुग्राम, 9 मार्च

बुधवार 9 मार्च को एसजीटी विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मेडिसिन एंड हेल्थ साइंसेज ने गुरुग्राम के पालडा गांव में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इस शिविर के दौरान एसजीटी विश्वविद्यालय के हड्डी रोग, नेत्र रोग, बाल चिकित्सा, सामान्य चिकित्सा, दंत चिकित्सा और सर्जरी के डॉक्टरों की एक टीम ने ग्रामीणों को विभिन्न स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कीं। इस शिविर के दौरान मेडिकल के 21, नेत्र रोग संबंधित 57, दातों के 45 ऑर्थो के 19, बाल चिकित्सा के 6, त्वचा रोग के 11, ईएनटी के 12 सहित कुल 177 मरीजों का इलाज किया गया तथा उन्हें उचित परामर्श दिए गए। एसजीटी विश्वविद्यालय तथा एसजीटी अस्पताल के डॉक्टरों की टीम द्वारा इस तरह के स्वास्थ्य शिविर का आयोजन  गुरुग्राम के विभिन्न इलाकों में ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने हेतु किया जाता रहा है।  इस शिविर का संचालन नोडल अधिकारी डॉ. जगबीर मलिक के नेतृत्व में किया गया तथा शिविर की गतिविधियों की अध्यक्षता श्री. योगेश यादव द्वारा की गई। इस शिविर में कई रोगियों ने डॉक्टरों की सेवाओं का लाभ उठाया और शिविर में आने वाले सभी रोगियों को नि:शुल्क दवाइयाँ निर्धारित और वितरित की गईं।

 इसी क्रम में एसजीटी विश्वविद्यालय आगामी 10 मार्च को टौरू में, 11 मार्च को टिकली और 11 मार्च को गुरुग्राम में कई स्वास्थ्य शिविर आयोजित करेगा। जिसमें हड्डी रोग, नेत्र रोग, बाल चिकित्सा, सामान्य चिकित्सा, दंत चिकित्सा और सर्जरी के डॉक्टरों द्वारा मरीजों को इलाज व परामर्श प्रदान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *