एसजीटी विश्वविद्यालय के अटल कम्युनिटी इनोवेशन सेंटर ने किया “आइडियाथॉन 2.0” कार्यक्रम का आयोजन

एसजीटी यूनिवर्सिटी के अटल कम्युनिटी इनोवेशन सेंटर ने 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के तहत “आइडियाथॉन 2.0” कार्यक्रम का आयोजन किया। प्रतियोगिता में विजेताओं को विभिन्न विषय-आधारित श्रेणियों के आधार पर पचहत्तर हजार रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों के विचारों को स्टार्टअप में बदलने को लेकर प्रोत्साहित करना था।

एसजीटी यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डॉ. राकेश कुमार शर्मा ने विजेता टीमों को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में इनक्यूबेशन मैनेजर ऋषि शर्मा, इनक्यूबेशन एसोसिएट बकुल देव राय, प्रवीन कुमार और अमित जांगिड़ मौजूद रहे।

डॉ. राकेश कुमार शर्मा ने सभी छात्रों को बधाई दी, और स्टार्टअप के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि उन्हें अपने रचनात्मकता और समस्या को सुलझाने जैसे कौशल पर जोर देना चाहिए। “आइडियाथॉन 2.0” प्रोग्राम के बारे में उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में छात्रों को टीम में काम करना सिखाया गया है, जिससे छात्रों में गंभीर सोच, कलात्मक बुद्धि और कार्य को कुशलता पूर्वक करने में बढ़ोतरी होगी।

ऋषि शर्मा ने कहा कि “आइडियाथॉन 2.0” छात्रों को व्यावसायिक लेंस के माध्यम से समस्याओं को देखने और स्टार्ट-अप में अपने विचारों को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि एसजीटी विश्वविद्यालय की पैंसठ टीमों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और अंतिम सत्र में सत्रह टीमें ही जगह बना पाईं।

बकुल देव राय ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रतिस्पर्धी माहौल में छात्रों में समस्या सुलझाने की क्षमता पैदा करना है। इस तरह के कार्यक्रमों से अन्य विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलेगी और वो कामयाबी की सीढ़ी पर अग्रसर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *